नीतीश कुमार और अमित शाह आज बिहार में अलग अलग जगहों पर करेंगे रैली

बिहार में आज सत्तारूढ़ महागठबंधन और विपक्षी एनडीए के बीच ताकत का एक बड़ा प्रदर्शन होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के प्रमुख रणनीतिकार, अपने-अपने राजनीतिक मोर्चों के लिए प्रचार करते हुए राज्य का दौरा करेंगे। नीतीश कुमार राज्य के पूर्वी हिस्से में पूर्णिया में ‘महागठबंधन’ की एक संयुक्त रैली करेंगे। सत्तर वर्षीय मुख्यमंत्री उनके डिप्टी तेजस्वी यादव और कांग्रेस और वामपंथी जैसे छोटे सहयोगियों के नेताओं के साथ “एकजुट विपक्ष” के प्रदर्शन में शामिल होंगे। नीतीश कुमार, विशेष रूप से मानते हैं कि 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को हरा सकते हैं। तेजस्वी यादव के पिता और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू यादव के भी वीडियो के माध्यम से उपस्थित होने की उम्मीद है। 400 किमी से अधिक दूर, अमित शाह बाल्मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां पार्टी की एक बैठक को संबोधित करने के बाद, श्री शाह किसानों की एक और बैठक को संबोधित करने के लिए पटना जाएंगे।

गृह मंत्री, जो चार महीने से अधिक समय के अंतराल के बाद बिहार का दौरा कर रहे हैं, का तख्त हरमंदिर पटना साहिब में सम्मान देने का भी कार्यक्रम है, जो उस स्थान पर स्थित विश्व प्रसिद्ध सिख तीर्थस्थल है जहाँ गुरु गोबिंद सिंह का जन्म हुआ था और उन्होंने अपना जीवन व्यतीत किया था।

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भाजपा के बारे में ये कहा

“बीजेपी का एक काम है देश में, समाज में नफरत फैलाना और दंगे कराना। दूसरी तरफ, हम शांति और सद्भाव का संदेश देंगे। बिहार के लोगों ने 2024 में बीजेपी को सत्ता से हटाने का फैसला किया है।”

 

nirakarnews
Author: nirakarnews

Leave a Comment

संबंधि‍त ख़बरें

gold silver price

Weather

ताजा समाचार